Pareeksha Hindi Review परीक्षा हिंदी रिव्यु

परीक्षा मूवी हिंदी रिव्यु

परीक्षा: सपनो की हकीकत से लड़ाई

परीक्षा एक ऐसी कहानी है जो हमे समाज का गरीबो के प्रति आइना दिखती है. हम भले ही कैमरे पर गरीबो के हक के लिए लड़ते है पर सच ये है की उनको अपने बराबर देखना हमे मंजूर नहीं. प्रकाश झा(Prakash Jha) के निर्देशन मे बनी परीक्षा ऐसी ही एक कहानी है.

यह एक गरीब माँ बाप की कहानी है जो खुद तो पड़े लिखे नहीं पर अपने बेटे को अच्छी शिक्षा देना चाहते है. बुची(आदिल हुसैन-Adil Hussain) जो की रिक्शा चलाता है और उसकी पत्नी राधिका (प्रियंका बोसे-Priyanka Bose) फैक्ट्री मे बरतन पोलिश का काम करती है, उनका बेटा बुलबुल जो की बहुत होशियार है एक सरकारी स्कूल मे पड़ता है जहा टीचर आए दिन छुट्टी पर होते है|

परीक्षा स्टारकास्ट(Pareeksha Starcast)

  • आदिल हुसैन (Adil Hussain)

    आदिल हुसैन (Adil Hussain)

  • Priyanka Bose प्रियंका बोस

    प्रियंका बोस (Priyanka Bose)

  • Shubham शुभम

    शुभम (Shubham)

  • संजय सूरी (Sanjay Suri)

    संजय सूरी (Sanjay Suri)

परीक्षा कहानी क्या है

बुची जो की रिक्शा चालक है वो प्राइवेट स्कूल के बच्चो को लाने लेजाने का काम भी करता है. बुची को ऐसा लगता है की प्राइवेट स्कूल के बच्चे कुछ बन जाते है और गवर्नमेंट स्कूल वाले कुछ नही कर पाते, इसी सोच के चलते वो अपने बेटे का दाखिला प्राइवेट स्कूल मे करने की सोचता है पर उसके पास इतने पैसे नही है. एक दिन उसके रिक्शे मे किसी का पर्स छूट जाता है जिसमे बहुत सारे पैसे थे उनकी मद्दद से वो अपने बेटे का दाखिला प्राइवेट स्कूल मे करा देता है. इन सब के चलते स्कूल की फीस भरने के लिए वो चोरी भी करना चालू कर देता है पर एक दिन वो पकड़ा जाता है.

SP कैलाश को जब इस चोरी की केस की जानकारी मिलती है तो वो इसके पीछे की कहानी जानने मे लग जाते है तब उनको पता लगता है की बुची क्यों चोरी कर रहा था अब वो बुची के बेटे को पड़ने मे मद्दद करते है. इस बिच स्कूल मे पद रहे बच्चो के माँ बाप को पता चल जाता है की बुलबुल के पिता चोर है और वो सब अब ये चाहते की बुलबुल को परीक्षा मे न बैठने दिया जाए. क्या बुलबुल परीक्षा मे बैठता है की नही ये जानने के लिए मूवी जरूर देखे वो भी zee5 पर.

Zee5 Yaara Movie Review

Pareeksha IMDB Rating: 8.1

परीक्षा मूवी रेटिंग:- 3.5 स्टार एक माँ बाप के शंघर्ष की कहानी जो अपने बेटे के सपने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *