once-upon-a-time-in-hollywood

हॉलिवुड के दो सबसे बड़े स्टार्स लियोनार्डियो डी कैप्रियो और ब्रैड पिट एक फिल्म में साथ आएं, तो दर्शकों का उत्साहित होना लाजिमी है। इसीलिए, मास्टर डायरेक्टर क्विटिन टैरेनटीनो की नौवीं फिल्म ‘वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलिवुड’ का फैन्स को खासा इंतजार था और फिल्म में ये स्टार्स उन्हें निराश भी नहीं करते हैं।

टैरेनटीनो की यह फिल्म हॉलिवुड के सुनहरे दौर को एक प्रेम पत्र सरीखी है। हालांकि, हॉलिवुड के गुजरे दौर के रियल रेफरेंसेज और ढेर सारे फ्लैशबैक के चलते इंडियन ऑडियंस शायद इससे उतनी अच्छी तरह रिलेट न कर पाएं।

Download Once Upon a Time in Hollywood Full Movie

वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलिवुड स्टार कास्ट

  • Brad Pitt

    Brad Pitt

  • Leaonardo Dicaprio

    Leaonardo Dicaprio

  • Margot Robbie

    Margot Robbie

क्या है कहानी

साल 1969 में सेट ‘वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलिवुड’ एक उम्रदराज होते टीवी ऐक्टर रिक डॉल्टन (लियोनार्डियो डी कैप्रियो) और उसके स्टंट बॉडी डबल क्लिफ बूथ (ब्रैड पिट) की जर्नी को दिखाता है। कभी पचास के दशक के सुपरहिट टीवी शो बाउंटी लॉ का स्टार रहा रिक डॉल्टन अपने उम्र और करियर के ढलान पर नेगेटिव रोल निभाने को मजबूर है। वहीं, क्लिफ स्टंड बॉडी डबल से अब रिक का ड्राइवर बन चुका है। रिक का एजेंट मार्विन स्क्वॉर्ज (अल पचीनो) उसे इटैलियन फिल्मों में किस्मत आजमाने की सलाह देता है, जो रिक को पसंद नहीं हैं। रिक को कुछ और भी पंसद नहीं है और वह हैं आजादख्याल हिप्पीज। इधर, जाना-माना फ्रेंच डायरेक्टर रोमन पोलांस्की (रफैल जावीरुचा) अपनी ऐक्ट्रेस वाइफ शैरन टेट (मार्गट रॉबी) के साथ रिक के पड़ोस में रहने आता है। ये दोनों अपने करियर के उफान पर हैं। जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है, रिक-क्लिफ, हिप्पीज और शैरन की कहानी भी आगे बढ़ती है। एकबारगी भले ही इन तीनों के बीच कनेक्शन समझ नहीं आता, लेकिन फिल्म के जबरदस्त क्लाइमैक्स से साबित हो जाता है कि क्विटिन को मास्टर डायरेक्टर क्यों कहा जाता है!

मेरी राय मे मूवी कैसी है.

क्विंटिन ने इस फिल्म को बड़े प्यार से रचा है, लेकिन इसमें काफी ढील भी ले ली है। फिल्म बीच में काफी सुस्त लगती है। पौने तीन घंटे की लंबी अवधि में कई सीन्स बेवजह हैं, जो दर्शकों के धैर्य की परीक्षा लेते हैं, लेकिन फिल्म का क्लाइमैक्स जबरदस्त है। ऐक्टिंग के मामले में लियोनार्डो और ब्रैड पिट दोनों एक-दूसरे को टक्कर देते हैं। एक शो के पायलट शूट के दौरान चाइल्ड आर्टिस्ट वाले सीन में लियोनार्डो के इमोशंस देखने लायक हैं। ब्रैड पिट अपने कंपोज्ड अवतार में एक ऐसे दोस्त साबित होते हैं, जिसे हर कोई अपनी जिंदगी में चाहेगा। अल पचीनो, मार्गट रॉबी, मार्गेट क्वेली समेत बाकी कलाकारों ने भी बढ़िया काम किया है। फिल्म की सनेमैटोग्राफी और प्रॉडक्शन डिजाइन काबिल-ए-दाद है। म्यूजिक भी फिल्म के अनुरूप है, वहीं एडिटिंग को और कसे जाने की जरूरत थी। फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.4 है।

क्यों देखें: हॉलिवुड के सुनहरे दौर और लियोनार्डो व ब्रैड पिट की जानदार जोड़ी के लिए देख सकते हैं।

This Post was Originally published by Navbharat Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *