Netflix Enola Holmes Hindi Review
Hindi Review Rating

जासूस एनोला होम्स Netflix Originals पर

“होम्स” ये नाम सुनते ही हमारे दिमाग में शरलॉक होम्स का नाम आता है पर आज हम इनकी नहीं बल्कि “एनोला होम्स” की बात करने वाले है जो की इनकी बहन है, और से Netflix पर अपनी जासूसी से भरी फिल्म ले कर 23 September 2020 को आ रही है. जिसमे ये अपनी माँ को ढूंढ़ने के साथ साथ एक राजकुमार की भी जान बचा रही है. यह एक मिस्ट्री फिल्म है जिसकी कहानी नैंसी स्प्रिंगर(Nancy Springer) की किताब से ली गई है और इसका निर्देशन हैरी ब्राडबीर(Harry Bradbeer) ने किया है|

एनोला होम्स स्टार कास्ट(Enola Holmes Star Cast)

  • Millie Bobby Brown

    Millie Bobby Brown

    एनोला होम्स- एक जासूस पर अकेली(Alone)

  • Henry Cavill

    Henry Cavill

    शरलॉक होम्स - अपनी बहन से हमेशा एक कदम दूर

  • Louis Partridge

    Louis Partridge

    टूकेसबुरी - अपने आप को मुसीबत में डालना और भागना

  • Helena Bonham Carter

    Helena Bonham Carter

    एयूडोरिअ होल्म्स - इन्हे भागना और शब्दों से खेलना पसंद है

  • Sam Claflin

    Sam Claflin

    मैक्रॉफ्ट होम्स - इन्हे बस अपनी बहन को जंगली से लड़की बनाना है

  • Burn Gorman

    Burn Gorman

    लिंथोर्न - इसे बस जान लेनी है जो की यह नहीं ले पा रहे

जानिए जासूस एनोला होम्स की कहानी हिंदी में.

एनोला होम्स(Millie Bobby Brown) कहानी एक बेटी और बहन की जिसको कुछ साबित नहीं करना पर बहुत कुछ करना है. एनोला जो की एक नामी घराने में जनमी है और अपनी माँ एयूडोरिअ होल्म्स (Helena Bonham Carter) के साथ अकेले रहती है. उसके दो भाई भी है जो की उनको छोड़के जा चुके है पर बहुत बड़े आदमी भी बन चुके है शरलॉक होम्स(Henry Cavill) और मैक्रॉफ्ट होम्स(Sam Clafin), ये दोनों वापस अपने घर आए है क्युकी उनकी माँ घर छोड़के जा चुकी है. यह एनोला अपने दोनों भाईयो से चाहती है की वो माँ को ढूंढ़ने में मदद करे पर मैक्रॉफ्ट चाहता है की एनोला एक अच्छी लड़की बने नाकी जंगली इसलिए वो उसे मिस हैरिसन(Fiona Shaw) के स्कूल भेजना चाहता है.

एनोला जिसके लिए उसकी माँ ही सब कुछ है अब वो उन्हे खुद ही ढूंढ ने निकल पड़ती है और इसी के चलते घर से भाग जाती है. इस दौरान वो टूकेसबुरी(Louis Partridge) से मिलती है(ट्रैन में) जो अपना घर छोड़ कर भाग आया है और उसकी जान को खतरा है वह उसे बचने के लिए ट्रेन से कूद कर लंदन भाग जाते है जहा दोनों अपने अपने रास्ते चले जाते है.

एनोला अपनी माँ का पता लगाना जारी रखते होए अख़बार के छोटे विज्ञापनों में गुप्त संदेश छोड़ती है। इसी दौरान लिनथॉर्न(Burn Gorman) उस पर हमला करता है जो टूकेसबुरी को मरना चाहता था. इस हादसे के बाद एनोला तेह करती है की वो पहले टूकेसबुरी को बचाएगी.

इन सब के चलते जब एनोला टूकेसबुरी को ढूंढ लेती है तभी इंस्पेक्टर लेस्ट्रेड वह आ जाते है और टूकेसबुरी वह से भाग जता है पर एनोला को उसके भाई मिक्रॉफ्ट के हवाले कर दिया जाता है जो उसे स्कूल भेज देता है मिस हैरिसन के पास भेज देता है. कुछ दिन बीत जाने के बाद शर्लक एनोला से मिलता है और उसे जासूसी का काम जारी रखने के लिए हौसला देता है| इस बात के तुरंत बाद टूकेसबुरी एनोला को वह से भगा ले जता है तब एनोला उसे बताती है की उसके चाचा उसे मरना चाहते है और उनका सामना करवाने के लिए उसे उसके घर ले जाती है तब मालूम पड़ता है की चाचा नहीं दादी उसे मरना चाहती थी क्युकी वो एक बिल के खिलाफ थी जो की लंदन में बदलाव लाने वाला था और टूकेसबुरी का वोट जो की हां होता उसका फरक इस पर पड़ने वाला था.

एनोला टूकेसबुरी को तो बचा लेती है पर क्या अपनी माँ को ढूंढ पायेगी और क्या शरलॉक एनोला को पकड़ पायेगा इन सब और काफी दिलचस्प चीजों को जानने के लिए जरूर देखे एनोला होल्म्स.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *