कौन है “मार्शल” चाडविक बोसेमन

मार्शल(Marshall) 2017 की लीगल ड्रामा फिल्म है जो की थर्गूड मार्शल(Thurgood Marshall) की बायोग्राफी है. इस फिल्म का निर्देशन रेगीनाल्ड हुड़लिन (Reginald Hudlin) द्वारा किया गया है और मुखय भूमिका में चाडविक बोसेमन(Chadwick Boseman) और जोश गड(Josh Gad) है. चाडविक बोसेमन जिनका हाल ही में कोलन कैंसर(Colon Cancer) से 28 अगस्त 2020 को निधन हुआ है. मार्शल उनके जीवन की कुछ एहम फिल्मो में से है इनको आप ब्लैक पैंथर(Black Panther) के रूप में जानते है और आप इन्हे मार्वल की अवेंजर्स सीरीज में भी देख चुके है|

मार्शल एक कोर्टरूम ड्रामा फिल्म है, ये सुनते ही आप को जॉली LLB, पिंक, रुस्तम, मूलक जैसी फ़िल्में ध्यान में अति होंगी. ये फिल्म भी उसी से मिलती जुलती है पर यह पर अमेरिका में हो रहे काले गोरे के बिच नस्लवाद और भेदभाव को दिखया गया है.

मार्शल मूवी रेटिंग:- 3.5 स्टार - मार्शल हमें 1940 के अमेरिका में लेकर जाती है जहा नस्लवाद से लड़ते हुए थर्गूड मार्शल की कहानी दिखाई गई है की कैसे वो जगह जगह घूम कर काले लोगो का केस लड़ते थे जिन को की गलत तरीके से फसाया गया होता था.

मार्शल 2017 स्टार कास्ट(Marshall 2017 Star Cast)

  • चैडविक बॉसमैन (Chadwick Boseman)

    चैडविक बॉसमैन (Chadwick Boseman)

  • जोश गैड (Josh Gad)

    जोश गैड (Josh Gad)

  • स्टर्लिंग के॰ ब्राउन (Sterling K. Brown)

  • केट हडसन (Kate Hudson)

    केट हडसन (Kate Hudson)

  • जेम्स क्रॉमवेल (James Cromwell)

    जेम्स क्रॉमवेल (James Cromwell)

  • डैन स्टीवंस (Dan Stevens)

    Hitesh Bhojraj(हितेश भोजराज)

जानिए मार्शल की कहानी हिंदी में(Story of Marshall 2017 in Hindi)

थर्गूड मार्शल(Chadwick Boseman) जो की NAACP के वकील है, वो देश की यात्रा करते है जो नस्लीय पूर्वाग्रह के कारण गलत तरीके से अपराधों के आरोपी हैं उनका केस लड़ने के लिए| इसी बिच उनको जोसेफ स्पेल(Sterling K. Brown) की रक्षा के लिए ब्रिजपोर्ट, कनेक्टिकट जाना पड़ता है जिस पर बलात्कार का आरोप है वह एक श्वेत है| ब्रिजपोर्ट में, बीमा वकील सैम फ्रीडमैन(Josh Gad) को उनके भाई ने उनकी इच्छा के खिलाफ मार्शल को स्थानीय बार में भर्ती होने के लिए सौंपा है, लेकिन
जज फोस्टर(James Cromwell) मार्शल को स्वीकार नहीं करते और सैम फ्रीडमैन को जोसेफ का केस लड़ना पड़ता है पर मार्शल को सैम के साथ बैठने की अनुमति है.

जैसे जैसे केस आगे बढ़ता है कहानी में समय समय पर मोड़ आने लगते है पर कहानी पूरी तरह उलट जाती है जब मार्शल को पता चालत है की जोसेफ ने स्ट्रबिंग का बलात्कार नहीं किया उन दोनों में आपसी समझौते से शारीरिक संबंध बने है, पर स्ट्रबिंग एक काले बचे की माँ नहीं बना चाहती इसलिए उसने जोसेफ पर बलात्कार का आरोप लगाया है अब ये कहानी अपने आखिरी मोड़ पर है यह से कहानी क्या रुख लेती है उस के लिए आप को ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *